निसान बंद करेगी इस कार का प्रोडक्शन

दिग्गज कार निर्माता कंपनी निसान अपनी एक स्पोर्ट्स कार को बंद करने जा रही है। इसका नाम Nissan GT-R है। कंपनी इसे 17 साल के शानदार उत्पादन के बाद बंद करने जा रही है। इस कार का प्रोडक्शन इस साल के अक्टूबर महीने से उत्पादन बंद कर देगी।

निसान GT-R में क्या हैं खूबियां?
गॉडजिला नाम से मशहूर इस कार ने R34 स्काईलाइन GT-R की जगह ली थी। इसे कंपनी 2022 में भारत और यूरोप में बंद कर चुकी है। बता दें कि कंपनी ने पिछले कुछ वर्षों में इस कार को बाजार में बनाए रखने के लिए बदलते नियमों के मुकाबले दो बड़े अपडेट भी किए थे।

कंपनी की तरफ से अभी तक इस कार के रिप्लेसमेंट को लेकर किसी तरह की घोषणा नहीं की है। हालांकि, कंपनी ने अक्टूबर 2023 में हाइपर फोर्स इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट को नेक्सट जनरेशन के GT-R को पेश किया था, जिसमें इलेक्ट्रिक ड्राइवट्रेन देखने के लिए मिलेगा।

Nissan GT-R स्पोर्ट्स कार ट्यूनिंग सर्कल में बेहद पॉपुलर थी। इसके स्टॉक कंडीशन में GT-R में 3.8- लीटर ट्विन-टर्बो V6 पेट्रोल इंजन लगाया गया था, जो 570bhp की अधिकतम पॉवर और 637Nm पर टॉर्क जनरेट करती थी। कार 6-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन साथ आती थी। यह कार महज 3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News