नीदरलैंड 16 साल में पहली बार यूरो के क्वार्टर फाइनल में

नीदरलैंड ने यूरो 2024 के प्री क्वार्टर फाइनल में टूर्नामेंट का अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए मंगलवार को यहां रोमानिया को 3-0 से हराकर 16 वर्षों में पहली बार यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। कोडी गाकपो ने 20वें मिनट में नीदरलैंड को बढ़त दिलाई, जिसके बाद स्थानापन्न खिलाड़ी डोनयेल मालेन ने दो गोल और दागकर नीदरलैंड को 2008 के बाद पहली बार टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा दिया।

नीदरलैंड ने कोडी गाकपो के गोल की बदौलत 20वें मिनट में बढ़त बनाई. इसके बाद सब्स्टीट्यूट प्लेयर डोनयेल मालेन ने दो गोल और दागकर नीदरलैंड को 2008 के बाद पहली बार टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा दिया. कप्तान वर्जिल वान डिक का शॉट भी गोल पोस्ट से टकरा गया.

नीदरलैंड और तुर्की की जीत के साथ ही यूरो कप 2024 का क्वार्टर फाइनल लाइनअप भी तय हो गया है. 5 जुलाई को टूर्नामेंट के दो क्वार्टर फाइनल होंगे. इनमें जर्मनी का मुकाबला स्पेन और पुर्तगाल का सामना फ्रांस से होगा. छह जुलाई को नीदरलैंड बनाम तुर्की और इंग्लैंड बनाम स्विट्जरलैंड मैच खेले जाएंगे.

नीदरलैंड ने शुरुआत में गोल करने के कुछ मौके गंवाए, जबकि कप्तान वर्जिल वान डिक का शॉट भी गोल पोस्ट से टकरा गया। टीम ने हालांकि इसके बाद वापसी करते हुए जीत दर्ज की। नीदरलैंड की टीम अब क्वार्टर फाइनल में शनिवार को तुर्की से भिड़ेगी, जिसने अंतिम 16 के एक अन्य मुकाबले में आॅस्ट्रिया को 2-1 से हराया।

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News