फिटनेस फ़ूड ब्यूटी टिप्स & ट्रिक्स स्‍किन केयर

समय से पहले त्वचा की उम्र बढ़ने को कम करने के लिए Anti-Ageing-Drinks

लंबे समय तक जवान बने रहने के लिए एक स्वस्थ संतुलित जीवनशैली जीना का सबसे अच्छा और बेहतर तरीका है। इसका मतलब है हाइड्रेटेड रहना, संतुलित आहार खाना, अच्छी नींद और व्यायाम दिनचर्या बनाए रखना और अपने सूरज के संपर्क को सीमित करना। समय के साथ, हम सभी के चेहरे पर झुर्रियाँ दिखाई देने लगती हैं। हमारे चेहरे का अपनी युवावस्था की पूर्णता खोना स्वाभाविक है। हम देखते हैं कि हमारी त्वचा पतली और शुष्क हो रही है। यदि आप युवा दिखने के लिए एंटी-एजिंग ड्रिंक्स टिप्स का उपयोग करें तो आप काफी हद तक अपनी उम्र को कम कर सकते हैं।

फिटनेस टिप्स में आज हम देखेंगे एंटी ऐजिंग ड्रिक्स

ग्रीन टी (GREEN TEA):
ग्रीन टी में कैटेचिन होता है जो स्किन की हानिकारक यूवी किरणों से रक्षा करता है और फ्री रेडिकल्स से त्वचा को होने वाले नुकसान से बचाता है। इसमें 1 चम्मच शहद डालकर पिएं। ग्रीन टी पीना आपके शरीर को डिटॉक्स करने और कुछ बहुत ज़रूरी एंटीऑक्सीडेंट प्रदान करने के लिए बहुत बढ़िया हो सकता है। ये एंटीऑक्सीडेंट सूजन को कम करने, त्वचा की रंगत को और भी बेहतर बनाने, त्वचा को मुलायम बनाने और दाग-धब्बों को कम करने में मदद करते हैं।

एलोवेरा जूस (Aloe Vera Juice):
रोजाना एलोवेरा जूस पीने से स्किन को नमी मिलने के साथ ही कोलेजन बूस्ट होता है। 1 से 2 चम्मच फ्रेश एलोवेरा जेल में शहद और नींबू मिलाकर पिएं।

नारियल पानी (Coconut water):
नारियल पानी में इलेक्ट्रोलाइटस होते हैं जो शरीर नमी देने के साथ ही फ्री रैडिकल्स और टॉक्सिन्स से लड़ने रूखी त्वचा से छुटकारा दिलाने में भी मदद करता है। हर रोज एक नारियल का पानी पिएं।

नींबू पानी और शहद (lemon juice and honey):
विटामिन सी से भरपूर यह ड्रिंक कोलेजन बूस्ट करने, स्किन को चमक देने, स्किन को इवन टोन करने और पूरे शरीर को हाइड्रेट रखने में बेस्ट काम करता है।

हल्दी और अदरक का पानी (turmeric and ginger water):
हल्दी और अदरक का पानी पीने से शरीर से टॉक्सिन्स बाहर निकलते हैं। फैट कम होता है। स्किन को अंदर से चमक मिलती है और इंफ्लेमेशन जैसी दिक्कतों से राहत मिलती है।

खीरा और पालक जूस (Cucumber and Spinach Juice):
यह ड्रिंक विटामिन्स और मिनरल्स का पावर हाउस है जो स्किन को अंदर से नमी देने के साथ ही रेडिएंट ग्लो देने का काम भी करती है।

चुकंदर का रस (Beetroot juice):
चुकंदर के रस में फाइबर, पोटेशियम, विटामिन सी, फोलेट होता है। एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर चुकंदर का जूस पीने से स्किन में नेचुरली लाली आती है और रंगत निखरती है। चुकंदर में फोलेट, फाइबर, पोटेशियम, विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में होते हैं।

आपकी त्वचा को स्वस्थ और जवां दिखने में मदद कर सकते हैं। इन्हें नियमित रूप से सेवन करें और साथ में सही खान-पान और व्यायाम के साथ एंटी-एजिंग की दिशा में काम करें। हमारा विश्वास करें, अगर नियमित रूप से और सही मात्रा में इनका सेवन किया जाए तो ये वास्तव में काम करते हैं। इन एंटी-एजिंग ड्रिंक्स को अपनाएँ और आपको समय के साथ अपनी त्वचा की गुणवत्ता और कोमलता में अंतर नज़र आएगा।

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News