अन्य स्टेट मध्य प्रदेश

Jammu-Kashmir में सुरक्षाबलों का बड़ा एक्शन, दो मुठभेड़ों में 6 आतंकी ढेर

Indian Army killed four terrorists in Jammu & Kashmir के राजौरी में भारतीय सेना के शिविर पर आतंकवादी हमले एक और घटना सामने आई है. मांझकोट क्षेत्र के ग्लूटी गांव में आतंकियों ने सेना के पोस्ट पर तैनात जवान पर फायरिंग की. इस फायरिंग में एक जवान घायल हो गया.

इस गोलीबारी के दौरान सतर्क सुरक्षा चौकी पर तैनात जवान भी ने आतंकवादियों पर फायरिंग की. इस घटना सुबह 3:50 बजे हुई. अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकी भागने में सफल रहे. आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सेना और पुलिस ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. इसको लेकर सेना की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

जिला राजोरी के मंजाकोट स्थित सैन्य कैंप में संदिग्ध रूप से चली गोली में एक जवान घायल हुआ। सूत्रों के अनुसार, गोली चलने की आवाज के साथ करीब आधे घंटे तक गोलीबारी होती रही। इसके बाद घायल जवान का पता चला और इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि ये जवान आतंकी हमले में घायल हुआ है या दुर्घटनावश चली गोली में। इस मामले में आधिकारिक बयान का इंतजार है।

तीन एके 47 और एक पिस्तौल बरामद

मुठभेड़ स्थल से चार आतंकियों के शव बरामद हुए हैं। उनके कब्जे से तीन एके 47 और एक पिस्तौल बरामद की गई है। सूत्रों के अनुसार ये आतंकी हिजबुल मुजाहीदीन के गुट टीआरएफ से जुड़े हुए थे। आतंकियों की पहचान यावर बशीर पुत्र बशीर अहमद डार निवासी कैमोह, जाहिद अहमद डार पुत्र गामहौद डार निवासी यारीपोरा, तौहीद अहमद राथर पुत्र अब सतार राथर निवासी, शकील अहमद वानी पुत्र मोहम्मद शरीफ वानी निवासी कुलगाम के तौर पर हुई है। पांचवे आतंकी की पहचान अभी बाकी है।

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News