धर्म

Aaj ka panchang : चित्रा नक्षत्र और शिव योग का संयोग

14 जुलाई 2024 को आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि है। इस तिथि पर चित्रा नक्षत्र और शिव योग का संयोग रहेगा। रवि योग समेत कई फायदेमंद योग बन रहे हैं, जिससे कर्क, कन्या, कुंभ समेत अन्य 5 राशियों के लिए अत्यंत फलदायी रहने वाला है। साथ ही रविवार का दिन आत्मा और पिता के कारक ग्रह और ग्रहों के राजा सूर्यदेव को समर्पित है, ऐसे में इन 5 राशियों को सूर्यदेव का आशीर्वाद भी मिलेगा।

हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है।

वृषभ राशि – वृषभ राशि वालों के लिए अनुकूल रहने वाला है। वृषभ राशि वालों के जीवन में चल रही निराशा और मायूसी सूर्यदेव की कृपा से खत्म होंगी और जीवन में खुशहाली और उम्मीदें दोनों बनी रहेंगी। दोस्ती, भाई-बहन, लव लाइफ या पति-पत्नी के रिश्ते में अगर कोई तनाव चल रहा है तो वह भी दूर हो जाएगी और रिश्तों में मजबूती आएगी और एक दूसरे की वनाओं को समझते हुए काम भी करेंगे।

कर्क राशि – कर्क राशि वालों के लिए 14 जुलाई का दिन विशेष फलदायी रहने वाला है। कर्क राशि वालों के कल प्रयासों और सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी और आप किसी यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं।

मीन राशि – 14 जुलाई का दिन मीन राशि वालों के लिए सुखद रहने वाला है। मीन राशि वालों को कल मेहनत के बेहतरीन नतीजे मिलेंगे और सुख-सुविधाओं पर धन खर्च करेंगे, जिससे आपके शत्रु परेशान नजर आएंगे। माता-पिता की मदद और आशीर्वाद से राहत मिलती नजर आ रही है और आपके काम भी आसानी से पूरे हो जाएंगे।

 पंचांग के माध्यम से समय और काल की सटीक गणना की जाती है

कुंभ राशि – कुंभ राशि वालों के लिए 14 जुलाई का दिन शुभ फलदायी रहने वाला है। कुंभ राशि वालों के लिए कल धन कमाने के कई स्त्रोत रास्ते में आएंगे और सुख सुविधा व संपत्ति में अच्छी वृद्धि भी होगी। इस राशि के जातक अगर संपत्ति व वाहन खरीदना चाहते हैं तो कल उनकी यह इच्छा पूरी हो सकती है।

कन्या राशि – 14 जुलाई का दिन कन्या राशि वालों के लिए शानदार रहने वाला है। कन्या राशि वाले कल पूरी तरह रविवार की छुट्टी का आनंद लेंगे और दोस्तों व प्रियजनों की मदद से घरेलू कार्यों को पूरा करेंगे। अगर आपको किसी काम में लेन-देन करना पड़े तो दिल खोलकर करें क्योंकि भविष्य में आपको इसका भरपूर लाभ मिलेगा, जो आर्थिक स्थिति के लिए भी अच्छा रहेगा।

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News