उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश

अग्निवीरों के लिए योगी सरकार का बड़ा फैसला, Agniveers To Get Reservation In UP Police And PAC

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ पर भारत के अग्निवीरों के लिए खजाना खोल दिया है। इस फैसले के अंतर्गत यूपी में अग्निवीर को आरक्षण (Agniveers To Get Reservation In UP Police And PAC ) दिया जाएगा. अग्निवीर जवानों को यूपी में पुलिस और पीएसी में आरक्षण मिलेगा.

सीएम योगी ने कहा कि अग्निवीर जब अपनी सेवा के बाद वापस आएंगे तो उत्तर प्रदेश सरकार पुलिस सेवा और पीएसी में इन नौजवानों को प्राथमिकता के आधार पर समायोजन की सुविधा देगी. उनके लिए एक निश्चित आरक्षण की सुविधा उत्तर प्रदेश पुलिस में उपलब्ध कराएंगे.

बीजेपी सरकार ने अग्निवारी योजना की यह व्यवस्था सेना का अपमान है : समाजवादी पार्टी

इधर समाजवादी पार्टी सांसद अवधेश प्रसाद ने कहा, “मुझे ये कहते हुए गर्व है कि हमारी सेना का एक गौरवशाली इतिहास रहा है, लेकिन अफसोस है कि बीजेपी सरकार ने अग्निवारी योजना की व्यवस्था की है, इससे ज्यादा अपमान सेना का नहीं हो सकता है.“ विपक्ष पर हमला करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अग्निवीर योजना एक बेहतर योजना है, लेकिन इस योजना के बारे में गलत राय बताकर विपक्ष लोगों को बहका रहा है।

अग्निपथ योजना कब से शुरू हुई?

अग्निपथ योजना मेंअधिकारियों के पद से नीचे के सैनिकों की भर्ती के लिए भारत सरकार द्वारा शुरू की गई एक नई योजना है। इसकी घोषणा 16 जून 2022 को की गई। इस योजना के तहत सेना में शामिल होने वाले जवानों को ‘अग्निवीर’ के नाम से जाना जाएगा।

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News