सऊदी अरब ने अपने नागरिकों से लेबनान तुरंत छोड़ने का आग्रह किया

गाजा युद्ध के दौरान तेहरान और बेरूत में इजरायल पर आरोप लगाए जाने वाले उच्च-स्तरीय हत्याओं के बाद क्षेत्रीय तनाव बढ़ गया है । जिस कारण सऊदी अरब ने अपने नागरिकों से जल्द से जल्द लेबनान छोड़ने का आह्वान किया है।

बेरूत स्थित सऊदी दूतावास ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जारी एक बयान में कहा कि वह इजरायल की सीमा के निकट “दक्षिण लेबनान में हो रहे घटनाक्रम पर बारीकी से नजर रख रहा है” और “सऊदी नागरिकों से लेबनान की सीमा को तुरंत छोड़ने का आह्वान दोहरा रहा है।”

अल जजीरा समाचार के अनुसार फिलिस्तीनी समूह हमास का सहयोगी लेबनानी समूह हिजबुल्लाह और इजरायली सेना के बीच अक्टूबर में गाजा पर इजरायली हमले के बाद से सीमा पार से गोलीबारी हो रही है। हमास ने इजरायली क्षेत्र के अंदर एक दुर्लभ हमला किया था, जिसमें अनुमानतः 1,139 लोग मारे गए थे और लगभग 240 अन्य को बंदी बना लिया गया था।

ब्रिटेन ने यह भी पुष्टि की कि बेरूत में उसके दूतावास के कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों को “अस्थायी रूप से वापस बुला लिया गया है।”रविवार को फ्रांस के यूरोप और विदेश मामलों के मंत्रालय ने एक यात्रा सलाह जारी की, जिसमें सैन्य तनाव बढ़ने के जोखिम के कारण लेबनान में अपने नागरिकों को “जितनी जल्दी हो सके” वहां से चले जाने के लिए कहा गया।

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News