स्टॉक मार्किट

आज से ओपन हुआ Interarch Building Products का IPO: 21 अगस्त तक निवेश का मौका

नोएडा स्थित इंटरआर्क कंस्ट्रक्शन प्रोडक्ट्स लिमिटेड का IPO (initial public offering) आज (19 अगस्त) से शुरू हो रहा है। कंपनी ने शेयरों के लिए ₹ 850-1,900 के बीच मूल्य बैंड तय किया है।

The Interarch Building Products price band :

इंटरआर्क बिल्डिंग प्रोडक्ट्स के आईपीओ का मूल्य बैंड ₹850 से ₹900 प्रति शेयर निर्धारित किया गया है। आवेदन के लिए न्यूनतम लॉट साइज 16 शेयर है। खुदरा निवेशकों द्वारा आवश्यक न्यूनतम निवेश राशि ₹14,400 है। एसएनआईआई के लिए न्यूनतम लॉट साइज निवेश 14 लॉट (224 शेयर) है, जिसकी राशि ₹201,600 है, और बीएनआईआई के लिए यह 70 लॉट (1,120 शेयर) है, जिसकी राशि ₹1,008,000 है।

The Interarch Building Products IPO के लिए शेयर आवंटन का आधार गुरुवार, 22 अगस्त को तय होने की उम्मीद है। कारोबार उसी दिन रिफंड शुरू हो जाएगा और शुक्रवार, 23 अगस्त को शेयर आवंटियों के डीमैट खातों में जमा कर दिए जाएंगे। The Interarch Building Products IPO के शेयर सोमवार, 26 अगस्त को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होने की संभावना है।

The Interarch Building Products company details :

कंपनी की बात करें तो कंपनी में प्री-इंजीनियर्ड बिल्डिंग सिस्टम्स, स्टील स्ट्रक्चर्स और मेटल बिल्डिंग प्रोडक्ट्स के निर्माण और आपूर्ति में विशेषज्ञता रखती है। कंपनी का मुख्यालय भारत में स्थित है और इसका बाजार में एक मजबूत प्रतिष्ठान है।

इंटरआर्च विभिन्न प्रकार के स्टील स्ट्रक्चर्स का निर्माण करता है जो औद्योगिक, वाणिज्यिक और आवासीय परियोजनाओं में उपयोग किए जाते हैं।

कंपनी के उत्पाद पोर्टफोलियो में रूफिंग, क्लैडिंग, और अन्य मेटल बिल्डिंग प्रोडक्ट्स शामिल हैं, जो निर्माण परियोजनाओं की विविध आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।

IPO में निवेश करने से पहले निवेशक क्या करें:

किसी भी निवेश के साथ जोखिम होते हैं। कंपनी के संभावित जोखिमों और चुनौतियों की पहचान करें, जैसे कि बाजार में प्रतिस्पर्धा, आर्थिक स्थितियाँ, आदि।

  • निवेशक कंपनी के वित्तीय प्रदर्शन की जांच करें। उन्हें ये देखना जरूरी है कि कंपनी पिछले वर्षों में कितनी स्थिर और लाभदायक रही है।
  • कंपनी की बाजार में स्थिति और प्रतिस्पर्धी लाभ को समझें।
  • निवेशकों को कंपनी की भविष्य की विकास योजनाओं और रणनीतियों को देखें। आपको ये जानना जरूरी है कि यह निवेश आपके पोर्टफोलियो के लिए कितना लाभदायक हो सकता है।
  • निवेश करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से परामर्श करें। वे आपकी व्यक्तिगत वित्तीय स्थिति और लक्ष्यों के अनुसार सही मार्गदर्शन प्रदान कर सकते हैं।
  • कंपनी और इसके आईपीओ के बारे में समग्र अनुसंधान करें। विभिन्न स्रोतों से जानकारी इकट्ठा करें और एक सूचित निर्णय लें।

केवल प्रीमियम मूल्य देखकर IPO के लिए सब्सक्राइब न करें क्योंकि लिस्टिंग से पहले यह कभी भी बदल सकता है। कंपनियों के फंडामेंटल को ध्यान में रखते हुए ही सब्सक्राइब करें।

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News