अन्य स्टेट

J&K BJP Manifesto: महिलाओं को सलाना ₹18,000 से लेकर 2 फ्री सिलेंडर तक, आर्टिकल 370 को दुबारा कभी आने नहीं देंगे

J&K Assembly Elections 2024: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को पार्टी का घोषणापत्र (BJP Manifesto) जारी किया। जिसमे मध्य प्रदेश की तरह ही महिलाओं पर प्राथमिकता दी गई।

केंद्रीय ग्रह मंत्री अमित शाह ने जम्मू- कश्मीर के दो दिवसीय दौरे के दौरान पार्टी का घोषणापत्र (BJP Manifesto) जारी किया जिसको बीजेपी का संकल्प पत्र बोला जा रहा है।

इसी के साथ भारतीय जनता पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत भी की। घोषणापत्र में जम्मू-कश्मीर में यदि भाजपा आती है तो प्रदेश की हर विवाहित महिलाओं को ‘मां सम्मान योजना’ के अंतर्गत सालाना 18,000 रुपये दिया जाएगा। साथ ही साथ महिलाओं को हर साल 2 LPG सिलेंडर मुफ्त दी जाएगी।

जम्मू-कश्मीर भारत का है, था और रहेगा : अमित शाह

केंद्रीय ग्रह मंत्री अमित शाह ने जम्मू- कश्मीर के दो दिवसीय दौरे के दौरान अमित शाह ने कहा कि आर्टिकल 370 इतिहास बन गया है। अब इसकी कभी वापसी नहीं होगी। गृह मंत्री ने कहा- 370 हटने नहीं देंगे अमित शाह ने कहा, ‘जम्मू-कश्मीर भारत का है, था और रहेगा। 10 साल में राज्य का विकास हुआ है और रहा है। आज धारा 370 और 35 (A) बीते दौरे की बात बन गई है। अब ये हमारे संविधान का हिस्सा नहीं है। ये सब पीएम नरेंद्र मोदी के ताकतवर फैसले से हुआ। धारा 370 इतिहास बन गई है। हम इसे कभी आने नहीं देंगे।

जम्मू-कश्मीर आतंकवादी केंद्र से पर्यटक केंद्र में तब्दील हो गया: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि मोदी सरकार के तहत जम्मू-कश्मीर शांति और विकास के एक नए युग का गवाह बन रहा है, और यह क्षेत्र एक आतंकवादी केंद्र से पर्यटन केंद्र में बदल गया है।

शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “मोदी सरकार के तहत जम्मू-कश्मीर शांति और विकास के एक नए युग का गवाह बन रहा है। यह क्षेत्र एक आतंकवादी केंद्र से एक पर्यटक केंद्र में बदल गया है, साथ ही शैक्षिक और आर्थिक गतिविधियों में भी वृद्धि हुई है।”

बीजेपी के संकल पत्र की बड़ी बातें जानिए क्या क्या है घोषणा पत्र में

जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए कामों का वादा : श्रीनगर की डल झील को वर्ल्ड क्लास टूरिस्ट बनाया जाएगा। श्रीनगर के टैटू ग्राउंड में एम्यूजमेंट पार्क बनाया जाएगा। डोडा, किश्तवाड़, रामबन, राजौरी, पुंछ, उधमपुर और कठुआ के ऊपरी एरिया टूरिस्ट इंडस्ट्री के तौर पर अपडेट होंगे। कश्मीर घाटी में गुलमर्ग और पहलगाम को मॉडर्न टूरिस्ट सिटी बनाया जाएगा।
रोजगार के क्षेत्र में : छात्रों को 10 हजार रुपए कोचिंग फीस दी जाएगी. IT हब की स्थापना की जाएगी. जम्मू-कश्मीर में मेट्रो का काम शुरू होगा

अन्य योजना और वादे : किसानों को 10 हजार रुपए सालाना दिया जाएगा. क्षतिग्रस्त मंदिरों का पुनर्निमाण किया जाएगा. बुजुर्ग, दिव्यांगों की पेंशन बढ़ाई जाएगी. भूमिहीनों को 5 मरला जमीन दी जाएगी.

भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, शिवराज चौहान, योगी आदित्यनाथ और स्मृति ईरानी समेत 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है।

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News