उत्तर प्रदेश

हाथरस – आगरा अलीगढ़ नेशनल हाईवे पर मैक्स और रोडवेज बस में हुई भीषण भिड़ंत, 12 लोगों की मौत और कई गंभीर रूप से घायल

उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है, जहां 12 लोगों की मौत हो गई और कई गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका बताई जा रही है।हादसे में मरने वालो में बच्चे व महिला और पुरुष शामिल,
हादसे में मरने वालो की संख्या अभी बढ़ सकती है।  यह दर्दनाक घटना घटना आगरा-अलीगढ़ बाईपास पर मीतई गांव के पास की बताई जा रही है। घटना की जानकारी मिलते ही एक्टिव हुए प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया।

एक मैक्स लोडर और एक रोडवेज बस के बीच भीषण टक्कर हुई. बताया जा रहा है कि मैक्स में लगभग 25-30 लोग थे और सभी मुकुंद खेड़ा से तेरहवीं भोज कार्यक्रम से लौट रहे थे। हालांकि घायलों को इलाज के लिए आसपास के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती किया गया है। हादसे में जो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं उन्हें अलीगढ़ रेफर कर दिया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी जी ने जताया दुख, मुआवजे का किया ऐलान

प्रधानमंत्री ने रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है। हाथरस दुर्घटना में प्रत्येक मृतक के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये दिये जायेंगे। पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत पीड़ादायक है। इसमें जिन्होंने अपने परिजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं।

हादसे पर यूप्र मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जताया दुःख

हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दुख जताया है. सीएम योगी ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा- “जनपद हाथरस में एक सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद है. मेरी संवेदनाएं मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने हेतु निर्देश दिए हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News