IND vs BAN : भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट 280 रन से जीता, दूसरा टेस्ट मैच कब जानें।

रविचंद्रन अश्विन ने घरेलू मैदान पर दोहरा प्रदर्शन किया। उन्होंने शतक लगाया। साथ ही 6 विकेट लिए। वे प्लेयर ऑफ द मैच रहे। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की अंक तालिका में भारत की पकड़ और मजबूत हुई है। भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत के बाद 86 रेटिंग प्वाइंट हासिल कर लिए हैं।

भारत की जीत में आर अश्विन का अहम रोल

टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट 280 रन से जीत लिया है। भारतीय टीम ने बांग्लादेश को दूसरी पारी में 234 रन पर ऑलआउट कर दिया। टीम ने 2 टेस्ट की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारत की जीत में आर अश्विन का रोल काफी अहम रहा। उन्होंने इस मुकाबले की पहली पारी में शतक जड़ा और आखिरी पारी में 6 विकेट भी लिए।

टेस्ट क्रिकेट में यह टीम इंडिया की 179वीं जीत है। इस मैच के शुरू होने से पहले टीम इंडिया के 178 जीत और 178 हार थे। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब भारतीय टीम की जीत की संख्या हार से ज्यादा हुई है।

क्रिकेटर रोहित शर्मा का कहना है कि यह जीत हमारे लिए बहुत अहम है। पंत ने जिस तरह से उन चीजों का सामना किया वह अदभुत है। इस फॉर्मेट को वे सबसे ज़्यादा पसंद है। हमें हमेशा से पता था कि वे कितने काबिल हैं। यह बस उन्हें गेम टाइम देने का मामला था। हम किसी भी कंडीशन में इसी तरह की टीम बनाना चाहते हैं। हम हमेशा चाहते हैं कि हमारे पास तेज गेंदबाजी या स्पिन मे विकल्पों की कमी न हो। यह पिच काफी आसान था। यहां पर तेज गेंदबाजों के लिए भी मदद थी

भारत को अब कितने मैच जीतने होंगे?

ICC World Test Championship 2023-25 का फाइनल मैच 11 जून 2025 को खेला जाएगा। ये मैच लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा। बांग्लादेश को पहले मैच में हराने के बाद अब टीम इंडिया को कुल 9 टेस्ट मैच और खेलने हैं। दूसरा मुकाबला 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा।

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News