मनी टिप्स

एक कैमरा जो शुरुआती लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जा सकता है, कैमरा में रियल टाइम ऑटो फोकस

एक अच्छे एचडी क्वालिटी फोटो की बात करें तो हम सबसे पहले एक अच्छे कैमरे की तलाश करते हैं। क्योंकि कैमरे जितना अच्छा होगा उतना ही बेहतरीन फोटो हम ले सकते हैं। सोनी का नाम तो हम सभी ने सुना है कैमरों का राजा कहे जाना वाला एक ऐसा कैमरा जिसकी कोई तुलना नहीं की जा सकती है।


सोनी A6400 एंट्री-लेवल मिररलेस कैमरा है, जिसका उपयोग कर हम एक ही समय में Photography और Videography का मजा ले सकते हैं।


इसका टच स्क्रीन 180-degree flip होता है। जिससे आप खुद को शूट करते वक्त देख सकते हैं। आप कैमरा के कई जरूरी फंक्शन्स जैसे टच शटर, टच ट्रैकिंग, टच फोकस भी कंट्रोल कर सकते हैं। इस कैमरा में रियल टाइम ऑटो फोकस है, साथ में ऑटो फोकस पॉइंट्स होने की वजह से मुश्किल से मुश्किल हालात में यह कैमरा सब्जेक्ट पर अपना फोकस बनाए रखता है। इस कैमरे से आप 4टी में 30 फ्रेम्स और एचडी में 120 फ्रेम्स पर सेकंड तक स्लो-मोशन वीडियो शूट कर सकते हैं।

कुछ लोगों के रिव्यू देखें तो मुझे कुछ ऐसे जवाब मिले –


पिछले कुछ सालों की तुलना में इसकी कीमत अच्छी है। मैं भी इसी नाव में था, मैं 6400 और 6600 के बीच था। बड़ी बैटरी बढ़िया है, लेकिन मैंने उनकी तुलना करते हुए जो 100 समीक्षाएँ देखी हैं, उनमें से बहुत से लोगों का कहना है कि यह औसत दर्जे का है।

मैं निश्चित रूप से A6700 में निवेश करूंगा – इसमें नवीनतम तकनीक और कई नए लाभ हैं, लेकिन अगर यह बहुत महंगा है तो मैं ।6600 खरीदूंगा। यह पिछले सालों की तुलना में बहुत सस्ता है लेकिन बैटरी, स्थिरीकरण, एएफआदि के मामले में अभी भी बहुत अच्छा डिवाइस है।

मैं वीडियोग्राफी और व्लॉगिंग के साथ-साथ फोटोग्राफी के लिए भी A6400 का इस्तेमाल करता हूँ और मुझे हर जगह बहुत कम शिकायतें हैं। मैंने इसे अपने शुरुआती कैमरे के तौर पर खरीदा था और इसकी कीमत के हिसाब से मैं कह सकता हूँ कि मैं इससे बहुत प्रभावित हुआ हूँ।

इसकी क्षमताओं को ध्यान में रखते हुए, कैमरे का इस्तेमाल फ़ोटोग्राफ़र, वीडियोग्राफ़र, व्लॉगर, कंटेंट क्रिएटर के लिए उपयोग कर सकते हैं। हालाँकि इसका इस्तेमाल सभी तरह के लोग कर सकते हैं। यह कैमरा किसी भी ऐसे व्यक्ति के लिए अच्छा है जो फोटोग्राफी में अभी शुरुआत कर रहा है।

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News