उत्तर प्रदेश

झुलसाती गर्मी से यूपी में 171 लोगों की जानें गई, बुंदेलखंड और कानपुर मंडल में 62 लोगों की मौत

मंगलवार को गर्मी के चलते यूपी में 171 लोगों की मौत हो गई। कानपुर और बुंदेलखंड के जिले दिनभर सबसे ज्यादा तपते रहे। उरई 46.4 डिग्री के साथ सबसे गर्म रहा। कानपुर की रात 35.3 डिग्री के साथ सबसे गर्म रही। हालांकि, मंगलवार शाम को यूपी के कई शहरों में आंधी आई और बारिश हुई।

लखनऊ और बरेली में जून की तीसरी सबसे गर्म रात

रिकॉर्ड की गई। लखनऊ में न्यूनतम तापमान 32.6 डिग्री रहा, जबकि बरेली में 32.1 डिग्री रहा। गर्मी के चलते मंगलवार को बुंदेलखंड और कानपुर मंडल में 62 लोगों की मौत हुई है। इनमें बांदा में 13, फतेहपुर में 12, कानपुर में 11, हमीरपुर में 10, चित्रकूट में आठ, महोबा में पांच और इटावा में तीन लोगों की जान गई। अवध के जिलों में भी गर्मी से छह लोगों की मौत हो गई। मिर्जापुर में 15, वाराणसी में 18, बलिया में 12, गाजीपुर और चंदौली में सात-सात, सोनभद्र में दो, आजमगढ़, भदोही और मऊ में एक-एक की जान गई है। मैनपुरी के तीन और आगरा के दो और मथुरा में एक की मौत हुई है। बरेली, लखीमपुर खीरी में भी एक- एक की जान गई है। प्रयागराज और आसपास 20 और गोरखपुर-बस्ती मंडल में चार लोगों की मौत

बुंदेलखंड के बांदा, हमीरपुर झांसी में बारिश

मंगलवार को न्यूनतम तापमान भी सामान्य से पांच से लेकर सात डिग्री तक अधिक रहा। बुंदेलखंड के बांदा, हमीरपुर झांसी में बारिश हुई। प्रयागराज और आसपास के जिलों में भी तेज हवा के साथ हल्की बारिश हुई। विंध्य क्षेत्र में बादल और छिटपुट बारिश के चलते प्रयागराज में लगातार दो दिन तक सर्वाधिक गर्म रहने के बाद मंगलवार को कुछ राहत रही। 47 पार चल रहा पारा 42.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। पारे में 5.1 डिग्री की गिरावट आई।

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News