ऑटोमोबाइल

दमदार खूबसूरती और बड़ा बैटरी पैक के साथ नई Kia EV6

किआ मोटर ने 2021 में ईवी6 के साथ इलेक्ट्रिक कार बाजार में कदम रखा था। अब इस इलेक्ट्रिक गाड़ी को कोरिया में पहला फेसलिफ्ट अपडेट मिला है। नई किआ ईवी के एक्सटीरियर और इंटीरियर डिजाइन में कई अपडेट किए गए हैं। इसमें ज्यादा रेंज के लिए बड़ा बैटरी पैक भी दिया गया है। ईवी6 पहले से 350किलोवॉट डीसी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट 18 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत चार्ज हो जाती है। इस कार में बहुत अधिक डेक है, एक शार्क फिन एंटीना है, एक स्पॉइलर है जिसे वायुगतिकीय दक्षता के लिए अनुकूलित किया गया है 

31.24 सेमी (12.3″) घुमावदार टचस्क्रीन नेविगेशन एकीकृत घुमावदार डिस्प्ले न केवल सुंदर है, बल्कि अधिकतम दृश्यता और सहजता के साथ वास्तव में इमर्सिव अनुभव भी प्रदान करता है. सामने एयरबैग हर जगह हैं, वास्तव में साइड एयरबैग मिलते हैं हाँ, ताकि टकराव की स्थिति में आगे वाले लोग एक-दूसरे से न टकराएँ. वाहन का हुड खोलने के लिए यह फ़्यूज़ बॉक्स है और इसमें बहुत सारे बटन हैं.

कार में कई डिस्प्ले हैं : ईवी6 कार में आईब्रो स्टाइल एलईडी डीआरएल दिए गए हैं जो इसके हेडलैंप्स में जाकर मिलते हैं। फ्रंट बंपर और फ्रंट ग्रिल को भी अपडेट किया गया है और स्पोर्टी फील देने के लिए इसमें एंगुलर एलिमेंट्स दिए गए हैं। साइड में अलॉय व्हील को छोड़कर और कोई बदलाव नहीं किए गए हैं। कार में कई डिस्प्ले हैं और यह डिस्प्ले बदलते रहते है। वाहन में जो ड्राइव मोड है वो इसलिए यदि मैं ड्राइव मोड बदलता हूं तो मैं डिस्प्ले की थीम को फिर से लिंक कर सकता हूं,।

टॉप मॉडल में 20-इंच व्हील तक की चॉइस दी गई है। फेसलिफ्ट ईवी6 में 19-इंच व्हील स्टैंडर्ड दिए गए हैं, फेसलिफ्ट ईवी6 भारत में उपलब्ध मौजूदा मॉडल से 20 मिलीमीटर नीची है। किआ मोटर ने फेसलिफ्ट ईवी6 के बैटरी पैक में सबसे बड़ा बदलाव किया है। इसमें अब 84केडब्ल्यूएच बैटरी पैक दिया गया है जो पहले से 6.6केडब्ल्यूएच ज्यादा है।

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News