फैशन ब्यूटी टिप्स & ट्रिक्स मेकअप स्‍किन केयर

DIY Night Cream एजिंग स्किन केयर के लिए बहुत जरूरी

आपकी त्वचा से एजिंग साइन दूर करने के साथ उसे ग्लोइंग बनाए। इसके लिए एक स्ट्रॉन्ग नाइट क्रीम आप घर पर ही तैयार कर सकते हैं। घर पर बनी यह नाइटक्रीम आपको टाइट, हेल्दी और यंग स्किन देगी।

एजिंग स्किन केयर में नाइट क्रीम भी बहुत इंपॉर्टेंट होती है। रातभर के एक लंबे समय में नाइटक्रीम आपके स्किन को रिपेयर करने का काम करती है। इसलिए आपके लिए एक अच्छी नाइटक्रीम को चुनना जरूरी है, जो आपकी स्किन की जरूरत के अनुसार हो। अगर बात करें एजिंग स्किन की, तो बढ़ती उम्र के साथ त्वचा पर फाइन लाइन के साथ ब्लैक स्पॉट्स और ब्लैक हेड्स की प्रॉब्लम भी ज्यादा हो जाती है।

एजिंग का प्रभाव स्किन टेक्सचर पर भी पड़ता है, बढ़ते समय के साथ स्किन डल होने के साथ सैगी होने लगती है।एंटी एजिंग स्किन केयर में अच्छी स्किन क्वालिटी के लिए सबसे पहले स्किन के टेक्सचर को इंप्रूव करें। एजिंग साइन को कंट्रोल करने के लिए एक अच्छी और स्ट्रांग इंग्रीडिएंट वाली नाइट क्रीम भी बहुत जरूरी है। जिसे आप घर पर भी तैयार कर सकते हैं, वो कैसे बनानी है, आइए जानते हैं कुछ नाइट क्रीम DIY के बारे में।

सामग्री

1 पका हुआ एवोकैडो
2 बड़े चम्मच शहद
1 बड़ा चम्मच आलमंड ऑयल

विधि

इस नाइट क्रीम को बनाने के लिए पहले तो एवोकैडो का पेस्ट बना लें। अब इसमें शहद और आलमंड ऑयल मिक्स करें। इसे रेफ्रिजरेटर में रखें और एक सप्ताह तक इस्तेमाल कर सकते हैं। इस रोज नाइट में सोने से पहले अपना फेस क्लीन कर के लगाएं।

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News