अन्य स्टेट

West Bengal Election Result : उपचुनाव के वोटों की गिनती जारी

West Bengal Election

पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के रिजल्ट आने वाले हैं। उत्तर दिनाजपुर के रायगंज, नदिया के राणाघाट दक्षिण, उत्तर 24 परगना के बागड़ा और कोलकाता के मानिकतला में उपचुनाव हुए थे। 2021 में भाजपा ने तीनों सीटें जीतीं थीं।

लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर एनडीए बनाम इंडी गठबंधन की लड़ाई देखने को मिल रही है। जिन राज्यों में उपचुनाव हुए हैं, उनमें मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड और तमिलनाडु शामिल हैं।

जिन चार विधानसभा सीटों पर उप चुनाव हुए थे, उनमें से कोलकाता का मानिकतला, उत्तर 24 परगना के बागदा, नादिया के राणाघाट दक्षिण और उत्तर दिनाजपुर का रायगंज है। नतीजों में कई दिग्गज उम्मीदवारों पर खास नजर है। बीजेपी और टीएमसी दोनों ही दलों के लिए ये सीटें प्रतिष्ठा का सवाल है। वहीं 4 सीटों पर हुए उपचुनाव में 35 उम्मीदवारों ने किस्मत आजमाई है, जिसका फैसला कुछ ही देर में सामने होगा।

बिहार की रुपौली सीट पर जदयू उम्मीदवार आगे 

बिहार की रुपौली सीट पर जदयू उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। वहीं राजद उम्मीदवार बीमा भारती पिछड़ रही हैं। हिमाचल प्रदेश के देहरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार होशियार सिंह वर्तमान में चुनाव आयोग के शुरुआती रुझानों के अनुसार आगे चल रहे हैं।

4 विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना जारी है। सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती की गई। बंगाण के सांसद शांतनु ठाकुर ने गिनती से पहले हेलेंचा में रात बिताई। त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के तहत मतगणना शुरू हुई।

बीजेपी ने तीन सीटों पर जीत हासिल की थी

2021 में बीजेपी ने इन चार सीटों में से तीन पर जीत हासिल की थी। तृणमूल ने मानिकतला में जीत हासिल की थी। यहां के मौजूदा विधायक साधन पांडे के निधन के कारण इस सीट पर उपचुनाव की जरूरत पड़ी थी। मतगणना की शुरुआत में तृणमूल मानिकतला में आगे थी। उन्हें तीन लाख से अधिक वोट मिले। भाजपा को इसका फायदा मिला।

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News