टेलीविज़न बुक्स बॉलीवुड वुमनस लाइफ स्टार्टअप

भारतीय अभिनेत्रियों द्वारा लिखी गई लोकप्रिय पुस्तकें

Book by Top Actress Indina toppost

बॉलीवुड फ़िल्मों की कलाकारों की बात करो तो हमेशा उनके गाने, डांस ही हमारे मन में आते हैं मगर क्या आप जानते हैं इन हीरोइन्स के कुछ अलग शौक भी होते हैं। जी हां, आज हम उसी टेलेंट के बारे में बात करेंगे। आज हम उन एक्ट्रेसेस के बारे में बात करेंगे जो एक्टिंग के साथ-साथ लेखनी में भी माहिर हैं। ये अभिनेत्रियां खाली समय में क़िताबें पढ़ने और लिखने का काम करती हैं. इनमें से कई अभिनेत्रियों की बुक्स बेस्टसेलर भी बन चुकी हैं।

Indian top books by Bollywood Celebrities

हमने भारतीय मशहूर हस्तियों द्वारा लिखी गई पुस्तकों को अवश्य पढ़ी जाना चाहिए। जिनमें आत्मकथाओं से लेकर पैरेटिंग्स तक शामिल हैं। प्रत्येक पुस्तक इन मशहूर हस्तियों के व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन के बारे में एक अलग ही मार्गदर्शन प्रदान करती है, जो पाठकों को एक प्रेरणादायी सामग्री परोसती है। इन बुक्स में मनोरंजन के साथ-साथ जीवन का अनुभव भी उन अभिनेत्रियों ने शेयर किया है। तो चलिए हम जानते हैं कि आखिर क्या है उन पुस्तकों में….

Alia Bhatt Book : Ed finds a Home

Book price : Rs. 219

आलिया भट्ट की किताब ‘एड फाइंड्स ए होम’ को भारत के प्रमुख प्रकाशन Penguin द्वारा प्रकाशित किया गया है। यह ‘द एडवेंचर्स ऑफ़ एड-ए- मम्मा’ सीरीज़ की पहली किताब है। ये किताब विवेक कामथ और शबनम मिनवाला के सहयोग से लिखी गई, तन्वी भट्ट द्वारा चित्रित की गई है। इस पुस्तक में एक छोटी लड़की को कहानी है जिसमे वो एक छोटे कुत्ते को बचाने के लिए एक दिल को छू लेने वाले साहसिक कार्य पर निकलती है। कहानी को चित्रों द्वारा पेश किया गया है।

अपनी पहली किताब के लॉन्च पर आलिया भट्ट ने कहा, ‘कहानी सुनाना हमेशा से मेरा एक हिस्सा रहा है, यह मेरे दादाजी से विरासत में मिला एक उपहार है। मुझे उम्मीद है कि ये सरल कहानियाँ सभी आयु समूहों के बीच खुशी और सकारात्मक कार्रवाई को बढ़ावा देंगी।

Twinkle Khanna Book : Welcome to Paradise

Price : Rs. 277/-

पूर्व अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना एक कलाकार के अलावा लेखिका और स्तंभकार भी हैं। अपनी पहली किताब Mrs. Funnbones में उन्होंने रोजमर्रा की जिंदगी, नारीवाद और समाज पर मजेदार टिप्पणियां की थी। ट्विंकल खन्ना का जो अंतर्दृष्टि है उसी नेचर से उन्होंने “मिसेज फनीबोन्स“ को एक आनंददायक और विचारोत्तेजक किताब बनाया है।

ट्विंकल खन्ना की नई किताब welcome to Paradise कैसी है?

पहली किताब की तरह अब उनकी चौथी किताब वेलकम टू पैराडाइज भी पढ़ने लायक है। वेलकम टू पैराडाइज़ पाँच छोटी कहानियों का संग्रह है, जो दुःख, अकेलापन, Heart breaking topic पर आधारित हैं।

  • पहली कहानी : द मैन फ्रॉम द गैराज
  • दूसरी कहानी : लेट्स प्रेटेंड
  • तीसरी कहानी : नीयरली डिपार्टेड
  • चौथा कहानी : वेलकम टू पैराडाइज़
  • पांचवीं कहानी : जेली स्वीट्स

सभी कहानियां दुख और खुशी का मिश्रण है। लेखक हर कहानी की शुरुआत बहुत ही सरलता करता है, लेकिन धीरे-धीरे प्रत्येक पात्र की परतों को खोलता है, आप जब इस पुस्तक को पढ़ेंगे तो आपको ज्ञात होगा कि किस तरह से दिलचस्प तरीके से पेश किया गया है।

Karan Johar : An Unsuitable Boy

Price : Rs. 352/-

बॉलीवुड के जाने माने प्रमुख फिल्म निर्माता करण जौहर ने इस किताब में अपने जीवन के अनुभव, बॉलीवुड और अपनी व्यक्तिगत पर्सनालिटी पर बहुत ही ईमानदारी से लिखा है। जब आप इस पुस्तक को पढ़ेगें तो आपको पता चलेगा कि जिस करण जौहर को बॉलीवुड में देखते हैं उसके अलावा भी एक अलग ही करण जौहर आपके सामने होगा। जो इस पुस्तक को फिल्म प्रेमियों और प्रसिद्धि की जटिलताओं में रुचि रखने वालों के लिए एक आकर्षक पढ़ने योग्य पुस्तक बनाता है।

Karan Johar book : The Big Thought of little luv

अभिनेता-फिल्म निर्माता करण जोहर द्वारा लिखी गई पहली बच्चों की किताब है। यह किताब उनके जुड़वां बच्चों यश और रूही से प्रेरित है। ये दोनो पुस्तक जरूर पढ़नी चाहिए।

Shilpa Shetty : The Great Indian Diet

Price : Rs. 243/-

बॉलीवुड अभिनेत्री और फिटनेस की दीवानी शिल्पा शेट्टी कुंद्रा इस पुस्तक की सह-लेखिका हैं, The Great Indian Diet के मुख्य लेखक Luke Coutinho हैं। शिल्पा ने भारतीय व्यंजनों के स्वास्थ्य लाभों पर बहुत जोर देती है। उन्होंने इस किताब कैसे लिखने का मन में कैसे आया तो उसके बारे में बताती हैं कि मेरे बच्चे के बाद मैं बहुत सारे इमोशंस से गुजरी, क्योंकि मेरा वजन 32 किलो ज्यादा हो गया था। उसी दौरान ल्यूक, जो कि एक न्यूट्रिशनिस्ट हैं और कैंसर पेशंट्स को ठीक करने के लिए वह इंडियन फूड का इस्तेमाल करते हैं, उनसे मेरी मुलाकात हुई। उनसे बातचीत हुई और फिर मैने अपने खाने में बदलाव किया।

मैंने अपने डाइट में राजमा चावल को शामिल किया। फिर कुछ दिन बाद विचार आया कि हमारे ये इंडियन फूड कितने लाभदायक हैं। तो फिर मेरे मन ने कहा कि क्यों न इस पर किताब लिखी जाए। इस तरह ‘द ग्रेट इंडियन डाइट’ का जन्म हुआ। आपको अपनी जिंदगी में एक पॉजिटिव बदलाव लाना है, तो फिर आपको ये किताब पढ़ना चाहिए क्योंकि उसके साथ आपका वजन नेचरली कम होता जाएगा, आपकी हेल्थ इंप्रूव होगी और आप बेहतर फील करेंगे।

Imran Hashmi : The kiss of Life

Price : Rs. 283/-
अभिनेता इमरान हाशमी ने इस मार्मिक संस्मरण में अपने बेटे की कैंसर से लड़ाई की भावनात्मक कहानी साझा की है। बिलाल सिद्दीकी के साथ सह-लेखक, इस पुस्तक में हाशमी के फ़िल्मी करियर की अंतर्दृष्टि के साथ एक व्यक्तिगत कैंसर लड़ाई की कहानी को जोड़ा गया है, जो इसे एक मार्मिक और जानकारीपूर्ण पुस्तक बनाता है।

इमरान एक इंटरव्यू में बताते हैं कि, “कुछ मामलों में पुरानी यादें ताजा हो गईं क्योंकि किताब केवल कैंसर के बारे में नहीं है, बल्कि यह मेरे कॉलेज, स्कूल के दिनों, दादी, पिता और परिवार के सभी लोगों से भी जुड़ी है।” इमरान के साथ 21 वर्षीय लेखक बिलाल सिद्धिकी ने किताब का सह-लेखन किया है। फिल्म में उनके करियर ही नहीं बल्कि पर्सनल लाइफ में उनके अफेयर के बारे में भी बताया गया है।

Soha Ali khan : Inni and Bobo – head to school

Price : Rs. 315/-
सोहा अली खान और कुणाल खेमू की बेटी इनाया के लिए लिखी किताब ‘इन्नी एंड बोबो’ बहुत मजेदार है। इसके तीन भाग आ चुके हैं। सोहा का कहना है कि हमारी बेटी हो जानवरों से बहुत प्यार है इसलिए हमने उसके लिए ये किताब लिखी हैं। इन्नी एंड बोबो एक छोटी लड़की और एक छोटे से भगवान के लिए गए पपी के साथ उसके साहसिक सफर की एक सरल लेकिन दिल को छू लेने वाली कहानी है। आपको जरूर पढ़ना चाहिए।

Gauri khan : My life in Design

Price : Rs. 582/-
सबसे पहले तो मैं आपको ये बता दूं कि यदि आप सोच रहे हैं की इस किताब में गौरी खान ने उनके घर के भीतरी दृश्य शामिल किए होंगे तो ऐसा बिल्कुल भी नही है। बल्कि गौरी खान की इस किताब में बताया है की कैसे उन्होंने अपने व्यक्तिगत जीवन और डिजाइन के बीच संतुलन बना रखा है। इस किताब मै उन्होंने बताया है उनके काम के अनुभव शेयर किया है। कैसे उन्होंने बेकार से घर को एक खुशनुमा, आरामदायक, धूप से भरपूर और नर्मदायक घर तैयार करवाया है।

Kareena Kapoor Khan’s Pregnancy Bible :

Price : Rs. 484/-
करीना कपूर खान ने इस पुस्तक में गर्भावस्था पर आधारित पूरी सामग्री प्रदान की है। करीना की प्रेगनेंसी बाइबिल आपको गर्भावस्था के 40 सप्ताह, आहार और फिटनेस, आत्म-देखभाल, नर्सरी की तैयारी और यहां तक कि अस्पताल के लिए क्या पैक करना है वह सब कुछ जो आप संभवतः कर सकते हैं, के बारे में बात करती हैं। लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि वह अपनी गर्भावस्थाओं के बारे में खुलकर बात करती है। इस किताब में गर्भावस्था के चिकित्सीय पहलुओं और अभिनेता के जीवन पर इसके प्रभावों का वर्णन किया गया है।इस किताब में Kareen ke अनुभवों का एक बहुत ही निजी विवरण है। किताब को जगरनॉट बुक्स ने प्रकाशित किया है

Tushaar kapoor : Bachelor Dad
Price : Rs. 198/-

अभिनेता-निर्माता तुषार कपूर 2022 में अपनी पहली पुस्तक ’द बैचलर डैडः माई जर्नी टू फादरहुड एंड मोर’ की रिलीज़ के साथ लेखक बन गए। इस पुस्तक में उन्होंने सरोगेसी के माध्यम से एकल पिता बनने की अपनी अनूठी यात्रा और बहुत कुछ के बारे में साझा किया है। तुषार कहते हैं कि पिता बनना मेरे जीवन के सबसे यादगार पलों में से एक रहा है और मेरी ये पहली किताब, बैचलर डैड, मेरे इसी सस्मरण पर निकाली गई है।

Buy Books on Amazon

ऐसे ही और मजेदार इर्नोर्फोमेटिक्स आर्टिकल पढ़ने के लिए हमे फॉलो करें…..

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News