स्टॉक मार्किट

Hindenburg research : हिंडनबर्ग मामले को लेकर राहुल गांधी ने की सेबी चेयरपर्सन से इस्तीफे की मांग

हिंडनबर्ग की ताजा रिपोर्ट में लगाए गए आरोपों की जेपीसी से जांच कराने की मांग

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने रविवार को भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की प्रमुख माधबी पुरी बुच के खिलाफ हिंडनबर्ग की ताजा रिपोर्ट में लगाए गए आरोपों की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच कराने की मांग की। भाजपा ने इन दावों को खारिज करते हुए कहा कि कांग्रेस के “वंश” की मदद से कई वैश्विक ताकतें भारत की प्रगति में बाधा डालने की कोशिश कर रही हैं।

हिंडनबर्ग रिसर्च ने फिर किया एक्स पर ट्वीट

हिंडनबर्ग रिसर्च  ने अपने एक्स अकाउंट पर फिर ट्वीट करके कहा है कि “हमारी रिपोर्ट पर सेबी अध्यक्ष माधबी बुच की प्रतिक्रिया में कई महत्वपूर्ण स्वीकारोक्ति शामिल हैं और कई नए महत्वपूर्ण प्रश्न खड़े हुए हैं।”

सेबी ने बयान जारी किया आखिरी जांच अब पूरी होने वाली है

बाजार नियामक सेबी ने एक विस्तृत बयान जारी किया, कहा कि अध्यक्ष माधबी बुच ने समय-समय पर प्रासंगिक खुलासे किए और संभावित हितों के टकराव से जुड़े मामलों से खुद को अलग रखा। नियामक ने यह भी कहा कि उसने अडानी के खिलाफ हिंडनबर्ग द्वारा लगाए गए आरोपों की विधिवत जांच की है और कहा कि उसकी 26 जांचों में से आखिरी जांच अब पूरी होने वाली है।

निवेशकों को शांत रहने की जरूरत : SEBI

सेबी के बयान में यह भी कहा गया है, “निवेशकों को शांत रहना चाहिए और ऐसी रिपोर्टों पर प्रतिक्रिया देने से पहले उचित सावधानी बरतनी चाहिए। निवेशक रिपोर्ट में दिए गए अस्वीकरण पर भी ध्यान दे सकते हैं, जिसमें कहा गया है कि पाठकों को यह मान लेना चाहिए कि हिंडनबर्ग रिसर्च के पास रिपोर्ट में शामिल प्रतिभूतियों में शॉर्ट पोजीशन हो सकती है।”

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News