अन्य स्टेट टेलीविज़न मूवी

नाबालिग से बलात्कार के आरोपों के बीच सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने कोरियोग्राफर जानी मास्टर का राष्ट्रीय पुरस्कार निलंबित किया

Choreographer Jani Master’s National Award amid sexual assault allegations involving a minor : कोरियोग्राफर जानी मास्टर 19 सितंबर से रेप के आरोप में जेल में हैं. उन्हें 8 अक्टूबर को आयोजित होने वाले नेशनल अवॉर्ड्स में शामिल होने के लिए अंतरिम जमानत मिली थी, लेकिन अब भारत सरकार ने उनका अवॉर्ड वापस ले लिया है।

The Ministry of Information and Broadcasting has revoked choreographer Jani Master’s National Award amid sexual assault allegations involving a minor. His honour is suspended pending investigation, and his invitation to the National Film Awards in New Delhi has been withdrawn.

राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की फिल्म ‘स्त्री 2’ का सुपरहिट गाना ‘आई नहीं’ के कोरियोग्राफर शेख जानी बाशा उर्फ जानी मास्टर की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. जानी मास्टर 19 सितंबर से रेप के आरोप में जेल में बंद हैं. सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने यौन उत्पीड़न के आरोपों के चलते कोरियोग्राफर जानी मास्टर का राष्ट्रीय पुरस्कार रद्द कर दिया है। इसके अलावा नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित होने वाले 70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड में शामिल होने के लिए जानी मास्टर को दिया गया इनविटेशन भी रद्द कर दिया गया है. यानी अब ना ही जानी मस्टर को नेशनल अवॉर्ड मिलेगा और ना ही वो इस सेरेमनी में शामिल हो सकेंगे. नाबालिग के यौन उत्पीड़न के मामले में तेलंगाना साइबराबाद पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद कोरियोग्राफर 19 सितंबर से न्यायिक हिरासत में हैं।

कोरियोग्राफर ने फिल्म ‘ थिरुचित्रम्बलम ‘ के लिए सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफर का राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त करने के लिए अंतरिम जमानत के लिए आवेदन किया है ।

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News